Friday, March 1, 2013

meri shayari


  • हर चीज़ काम की है जीवन के सफ़र मे
    मुसीबत में राह का रोड़ा भी काम आता है.
    • Today
    • Hhc Jyoti Dang
      कुछ ख्वाब थे तेरी यादों से बने थे
      आँखों को खोला तो तुम भी नहीं थे
      प्यार में कोई तक़ाज़ा नहीं होता
      चुप चुप ही होती है तमाशा नहीं होता
      कहीं दूर अब मन मेरा चला जाता है ,
      ठोकर लगती है तब घर का ख़याल आता है
      जिसे लोग कहते हैं मेरी उदासी ,
      वही तो मेरे देखने का अंदाज़ है खुद को
      जब दिल पर ज़ोर नहीं चलता तो हंस लेती हूँ
      खुशी के आलम में अंजाम पर हंस लेती हूँ
      • Today
      • आँखें बंद करो करीब बहुत मुझे पाओगे
        क्यूंकी मेरा जिस्म और जान तुम ही हो
        उसको सुनने को बेताब हूँ कब से
        वो नामुराद जुल्फों के साए नहीं देता
        मेरे साथ तो साया भी नहीं होता मेरा,
        वो इल्ज़ाम लगते हैं सोहबत का असर है
        मेरे साथ तो साया भी नहीं होता मेरा,
        वो इल्ज़ाम लगते हैं सोहबत का असर है
        • Hhc Jyoti Dang

          अब उसके सवाल का जबाब क्या दूँ ,
          जो खुद मेरे सवाल का जवाब है
          उन्हें सजदा भी कबूल नहीं है मेरा,
          जो दावा मुहब्बत हमसे करते फिरते हैं

        1 comment:

        1. कहीं दूर अब मन मेरा चला जाता है ,
          ठोकर लगती है तब घर का ख़याल आता है

          ...बहुत खूब! सभी रचनाएँ बहुत सुन्दर...

          ReplyDelete